Tuesday 26 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापारी दैनिक जीवन


तो, एक विदेशी मुद्रा व्यापारी हर दिन क्या करता है एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए एक विशिष्ट दिन दिनचर्या और कार्यक्रमों में से एक है विदेशी मुद्रा सभी को पहले व्यापार करने से पहले बाजार की स्थितियों का विश्लेषण और अध्ययन करने के बारे में है। विशेष बाजार (यू.एस. एशिया या यूरोप) के चार्ट का अध्ययन करना कि व्यापारी व्यापार करना चाहता है, वह महत्वपूर्ण है। यह जानने के लिए कि विदेशी मुद्रा चार्ट कौन सा है, यह विश्लेषण के लिए बेहद संगठित और व्यवस्थित होने के लिए कौन-से बाज़ार कॉल है। यह बहुत ही महत्वपूर्ण है जब चार्ट पर घूमते हुए 8211 के अंत पर घंटे लगते हैं, कभी-कभी कोई व्यापारी यह भूल सकता है कि वह मुद्रा या बाज़ार किस प्रकार का विश्लेषण कर रहा है और फोकस खो सकता है। व्यापारी तब ब्याज की विशेष मुद्रा जोड़े की निगरानी करेगा। मुद्राएं निरंतर में उतार-चढ़ाव होती हैं, इसलिए व्यापारी को बाजार पर नज़र रखने में सहायता के लिए आम तौर पर अपने निपटान में उपकरण होंगे। विदेशी मुद्रा दरों को किसी विशेष मुद्रा जोड़ी के मूल्यों और पीईपी फैल के आधार पर निर्धारित किया जाता है जो कि दलाल प्रवेश और निकास दोनों के लिए निर्धारित करता है, इसलिए जिस दर पर एक व्यापार स्थापित किया गया है वह नीचे की रेखा को देखने के लिए महत्वपूर्ण है। विदेशी मुद्रा बाजार के संकेतों को समझना विदेशी मुद्रा व्यापारी को यह जानने की अनुमति देता है कि जब वह बाज़ार में प्रवेश करने और बाहर निकलने वाला है। दुनिया भर के विभिन्न व्यापारियों द्वारा सैकड़ों विभिन्न विदेशी मुद्रा संकेतों का इस्तेमाल किया जाता है, और कई व्यापारिक अनुभव को ठीक करने के लिए कई बार एक साथ कई प्रयोग करेंगे। व्यापारी ने यह चुना होगा कि कौन से सिग्नल व्यापार की अपनी शैली के लिए उपयुक्त हैं, और यह निर्धारित करने के लिए कि प्रत्येक सिग्नल कितनी अच्छी तरह काम करता है, कम से कम 3 महीने प्रत्येक के लिए परीक्षण करता है। विदेशी मुद्रा समाचार मौलिक घोषणाओं के रूप में आता है और सभी व्यापारियों द्वारा पढ़ा जाना चाहिए। विदेशी मुद्रा व्यापारियों को केवल उन मौलिक घोषणाओं से फायदा नहीं मिल सकता है, लेकिन दुनिया भर के सभी बाजारों के व्यापारियों कई मामलों में, बेरोजगारी के आंकड़े या सरकार में बदलाव जैसे जाहिरा तौर पर मामूली घटना एक देश की मुद्रा की मात्रा और दिशा को प्रभावित कर सकती है और सभी जोड़े जो उस मुद्रा से संबंधित हैं। विदेशी मुद्रा का व्यापार विदेशी मुद्रा बाजार में परिवर्तन कर सकते हैं प्रति दिन 24 घंटे का संचालन करता है, इसलिए पूर्णकालिक व्यापारियों को कभी-कभी समय-समय पर खाने और सोए जाने की समय-सीमा होती है यह सब व्यक्ति पर निर्भर करता है और वह उस प्रतिबद्धता के स्तर पर निर्भर करता है जो वह करना चाहता है विदेशी मुद्रा व्यापारी विदेशी मुद्रा व्यापार के सभी पहलुओं में विदेशी मुद्रा व्यापारी को शिक्षित करने के लिए फोरक्सट्स प्रतिबद्ध है। विदेशी मुद्रा बाजार में अपनी सफलता को अधिकतम करने में मदद करने के लिए निशुल्क विदेशी मुद्रा वेबिनार पर जानकारी प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें। मिलनसार रहें, शेयर चिंआ चिमटा मेनू लाइव विश्लेषक विदेशी मुद्रा पेशेवरों से दैनिक लाइव विश्लेषण। तकनीकी विश्लेषण, व्यापारिक श्रेणियों, चार्टिंग और अधिक अपडेट किए गए हैं मेन्टेनश्री वीडियो आर्काइव किए गए विदेशी मुद्रा वीडियो आपकी उंगलियों पर तैयार हैं विदेशी मुद्रा समाचार में इन विदेशी मुद्रा समाचार लेखों के साथ अद्यतित रहें। विदेशी मुद्रा शिक्षा विदेशी मुद्रा शिक्षा विदेशी मुद्रा बाजार विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा व्यापार में हानि का महत्वपूर्ण जोखिम शामिल है और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है पूर्ण डिस्क्लेमर के लिए यहां क्लिक करें। प्रतिलिपि कॉपीराइट विदेशी मुद्रा टीपीएस 2017. सभी अधिकार reserved. News व्यापार कॉल यहाँ इंटरफ़ेस सॉफ्टवेयर पर एक अद्यतन है मुझे कल एक नया एसटीपीओ मिला है और वह इसे डेस्कटॉप पर लाने और कल रात AUD व्यापार से पहले चलाने में सक्षम था। रिलीज को सर्कल में सही तरीके से प्रदर्शित किया गया था और डेटा उतना ही निकला जैसा कि यह माना जाता था। यह संचार नहीं किया था बैरी बाटिस्ता फ़रवरी 16, 2017 समाचार व्यापार कॉल 4:30 पूर्वाह्न ईस्ट यूके सीपीआई याय 8211 उपभोक्ताओं द्वारा खरीदे गए सामानों और सेवाओं की कीमत में बदलाव। जीबीपीयूएसडी नवंबर में हमने 25 पिप स्पाइक के साथ -2 देखा। ऐसा प्रतीत होता है कि 25 पीपल्स को बढ़ाया जा सकता है, फिर बहुत कम रिट्रेसमेंट के साथ 11 मिनट में लगभग 50 में लगातार आगे बढ़ना जारी रहता है। हम यह उम्मीद करते हैं कि बैरी बैटीस्टा 13 फरवरी, 2017 से रात को सीएडी रोजगार व्यापार की स्थापना करे, लेकिन शुक्रवार की सुबह व्यस्त हो गई और इसके बारे में भूल गया। विचलन और स्पाइक बहुत बड़ा था, लेकिन एक दोस्त ने मुझे बताया कि उन्हें प्रत्येक स्टेशन पर एक झुका हुआ गिरावट थी और वास्तव में कुछ रुपये खो गए थे। मैंने देखा कि मेरे स्टेशनों पर कीमत, एक। बैरी बैटीस्टा 11 फरवरी, 2017 समाचार व्यापार कॉल 7:00 पूर्वाह्न ईएसटी ब्रिटेन की सरकारी बैंक दर 8211 ब्याज दर जिस पर बीओई वित्तीय संस्थानों को रातोंरात देता है। जीबीपीयूएसडी फिर से अर्थशास्त्रियों के अनुमान के मुताबिक, ब्याज दर ट्रेडों के लिए पोस्ट करना अधिक मुश्किल है। हालांकि, यू.एस. फेड फंड की दर आज की तरह, वें बैरी बाटिस्ता 1 फ़रवरी 2017 शिक्षा लेख अधिक शिक्षा लेख किसी भी सफल ट्रेडिंग योजना के लिए तीन महत्वपूर्ण टुकड़े बाजारों में कैसे स्थानांतरित और क्यों यह समझाते हुए लाखों शब्दों और हजारों पुस्तकों को प्रकाशित किया गया है कुछ लेखकों ने उन्नत गणित का उपयोग करने का सुझाव दिया है, जबकि अन्य ज्योतिष का उपयोग करते हैं, और फिर भी एक विशाल और अंदर। डस्टिन पास 21 अगस्त, 2018 विदेशी मुद्रा लेन-देन की बुनियादी बातों पर भरोसा करते हैं तो इस विदेशी मुद्रा व्यापार शिक्षा श्रृंखला में हमारे अगले विषय पर आज मैं कुछ विदेशी मुद्रा लेन-देन की मूल चीजों को कवर करना चाहता हूं, फिर हम चार प्रमुख जोड़े और वहां के व्यापारिक समय पर चर्चा करेंगे। यह विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग शिक्षा श्रृंखला हर व्यापारी के लिए स्थापित की जाती है a। डस्टिन पास 8 फरवरी, 2018 यदि आप विदेशी मुद्रा बाजार में प्रवेश करने की सोच रहे हैं, तो टीटीई व्यापार सीखने का सबसे अच्छा तरीका कुछ प्रासंगिक पुस्तकों को पढ़ना है। आप विदेशी मुद्रा व्यापारिक पुस्तकों में शामिल सभी प्रकार के विषयों को प्राप्त करते हैं। यह आलेख आज तक शीर्ष पांच सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा व्यापारिक पुस्तकों की समीक्षा करेगा। सभी पांच उच्च रहे हैं डस्टिन पास फ़रवरी 7, 2018 यदि आप विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में जानते हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि यह दुनिया भर में 3 खरब व्यापार बाजार है और एक संस्था जो सोती नहीं है। यह सच है क्योंकि विदेशी मुद्रा व्यापार और विनिमय दरों को 24 घंटे निर्धारित किया जाता है (सप्ताहांत के अपवाद के साथ), और भी एफ डस्टिन पास जनवरी 11, 2018 विदेशी मुद्रा समाचार व्यापार: फरवरी 1 9 8211 24, 2017 के सप्ताह के लिए ट्रेडों बैरी बैटीस्टा 17 फरवरी, 2017 विदेशी मुद्रा बाजार अपडेट विदेशी मुद्रा अपडेट: सहायता और रुझान रेखा में यूएसडीजेपी खरीदें खरीदें रॉस मुलिंस 17 फ़रवरी, 2017 समाचार व्यापार कॉल्स विदेशी मुद्रा समाचार व्यापार: शुक्रवार, फरवरी 17, 2017 के लिए व्यापार बैरी बैटीस्टा 16 फरवरी, 2017 विदेशी मुद्रा की दैनिक दैनिक नियमावली 038 वायदा व्यापारी जॉनथन फॉक्स आज के पाठ में मैं आपको अपने व्यापारिक जीवन में एक विशिष्ट दिन के माध्यम से चलने वाला हूँ। मैं पूछने वाले दो सामान्य प्रश्न हैं कि मेरे दैनिक दिनचर्या में क्या शामिल है और मैं पूरे दिन कंप्यूटर स्क्रीन पर बैठता हूं। आपको लोगों को यह पता चलता है कि एक ठेठ व्यापारिक दिन वास्तव में कैसा दिखता है और इन सवालों का जवाब देता है और मैं आपको अपने दिनचर्या के माध्यम से एक रन देने जा रहा हूं। समय 8211 0600 बजे सही वर्ष के इस बिंदु पर यह सबसे पहले है, मुझे जागने के लिए न्यू यॉर्क बंद करने के लिए दैनिक मोमबत्ती करीब बंद करने के लिए है मेरे व्यापार का एक बड़ा हिस्सा दैनिक चार्ट के कारोबार से बना होता है और इसमें न्यू यॉर्क बंद रोज़ मोमबत्तियां कारोबार करना होता है। फिलहाल मेरे लिए इनका समापन समय 0630 है। मैं ऑस्ट्रेलिया में रहता हूं और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच हर हफ्ते यात्रा करता हूं, जिसका आधे घंटे के समय क्षेत्रों में अंतर होता है। पूरे विश्व में डेलाइट बचत सेटिंग की वजह से न्यूयॉर्क बंद सेटिंग्स पूरे वर्ष में बदलती हैं, इसलिए इस समय मैं 0630 के करीब एक वर्ष में करीब एक बिंदु पर उठना पड़ेगा, क्योंकि न्यू यॉर्क बंद 0900 रूप में देर हो जाता है । मेरे कार्यालय में जाने से पहले और मेरे चार्ट पर जाने से पहले मैं पूरी तरह से शुल्क लेना चाहता हूं। कुछ लोग सिर्फ अपने व्यापार का सम्मान नहीं करते हैं वे इसका इलाज करते हैं जैसे कि यह एक मजाक है या जैसा कि यह सब सिर्फ उनके लिए होने जा रहा है, और फिर आश्चर्य करें कि यह एक साथ क्यों नहीं आ रहा है। मैं मौका के लिए कुछ भी नहीं छोड़ने की कोशिश करता हूं मुझे यकीन है कि मैं किसी भी कंप्यूटर को स्विच करने से पहले पूरी तरह से जागृत और सतर्क हूँ। समय 8211 0630 हूँ मैं पहले से ही अपने कंप्यूटर पर हूँ और कम से कम 0615 तक मेरे चार्ट की जाँच कर रहा हूँ। मुझे होना चाहिए क्योंकि अगर मैं एक सेटअप को खोजता हूं जो मैं दैनिक चार्ट पर खेलना चाहता हूं तो मुझे ऑर्डर करने में सक्षम होने की आवश्यकता होगी और 0630 के समय से बाजार में आने के लिए उन्हें तैयार करने की आवश्यकता होगी। जैसे ही बाजार बंद हो जाता है, तब मैं प्रवेश आदेश डाल सकता हूं। अगर बाजार, तब की गोली मारता है तो मेरे प्रवेश के आदेश बाजार में होंगे। अगर मुझे बाज़ार में देर हो गई है क्योंकि मैं मैला या आलसी हूं इसलिए मुझे इस व्यापार की याद आती है और वह स्वीकार्य नहीं है। मेरे पास कोई भी व्यापार है, फिर भी बहुत कुछ करना है। सबसे पहले, मुझे एक प्राथमिकता स्थान रोक ऑर्डर के रूप में और मेरे पास दिए गए ट्रेडों पर पहला लक्ष्य होना चाहिए। फिर, मैं बाज़ार ले जा रहा हूं नोट्स ले रहा हूं मैं इन नोटों को अपने कंप्यूटर पर एक डायरी में रखता हूं और वे अपने ही चल रहे बाजार की टिप्पणी की तरह हैं I वे जिन प्रकार के नोट्स लिख रहे हैं वे जैसे हैं किल झोन की प्रमुख प्रवृत्तियों की कीमत की कीमतों में फिसल जाता है कुंजी स्तर मूल्य मुख्य दैनिक पहुंच के स्तर की कीमत संभव ब्रेकआउट ट्रेडों बाजारों में फंसे कीमत और ट्रेडों को लेकर पकड़े जाने के लिए नहीं बॉक्स से बॉक्स पर जाने के लिए प्रत्येक रविवार बाजार खोलने से पहले रात को मैं अपने सभी चार्टों के माध्यम से जाना जाता हूं और मैं अपने किल जोन, कीमत फ्लिप अंक और समर्थन amp प्रतिरोध स्तरों को चिह्नित करता हूं। मेरे प्रत्येक चार्ट पर मेरे पास केवल दो समर्थन और प्रतिरोध स्तर हैं, जैसा कि मेरे ट्यूटोरियल में बताया गया है कि लिंक नीचे पाया जा सकता है। मेरी मार और फ्लिप करने के बाद, मैं अपने सामान्य समर्थन और प्रतिरोध स्तरों को भी चिह्नित करता हूं। प्रत्येक न्यूयॉर्क में इनमें से अधिकांश समर्थन और प्रतिरोध स्तर अभी भी मान्य हैं। मुझे प्रत्येक चार्ट के माध्यम से जाने और प्रत्येक स्तर को बदलने की जरूरत नहीं है, मुझे बस पुन: सौंपने की जरूरत है और यह देखने की जरूरत है कि कीमतें किस स्तर पर हैं और किस कीमत का मूल्य फट गया है। न्यू यॉर्क बंद होने पर मैं प्रत्येक चार्ट के माध्यम से जाता हूं और मुझे लगता है कि मूल्य एक स्तर पर है या यदि कीमत मेरे स्तरों में से एक के माध्यम से ले जाया गया है। अगर कीमत एक स्तर के माध्यम से बढ़ गई है तो मैं इसे हटा दूंगा और एक नया अप डालूंगा या एक नया मार, फ्लिप या समर्थन या प्रतिरोध स्तर की तलाश करूँगा। यदि आप निश्चित रूप से कीमत फ्लिप या मारने वाले ज़ोन को चिह्नित नहीं करते हैं तो कृपया यहां पढ़ें: यहां आप पढ़ सकते हैं कि सही तरीके से सहायता और प्रतिरोध कैसे चिह्नित किया जाए। टाइम 8211 0900 9 0000 है हाउसकीपिंग कर्तव्यों जैसे कि विदेशी मुद्रा स्कूल ऑनलाइन पर वेबसाइट की देखरेख के लिए समय है। यह तब होता है जब मैं आम तौर पर सदस्यों फोरम में कूदता हूं और उन सदस्यों को जवाब देता हूं जो सामान्य रूप से सवाल करते हैं। मैं इस समय के सदस्यों के ईमेल का उत्तर भी दूंगा और मैं इस दिन के समय के समय में मूल्य कार्यवाही सेटअप अनुभाग में एक पद भी बनाऊँगा I समय 8211 1100 बजे यह सुबह का समय है जब एशियाई सत्र गर्जन है। यह तब होता है जब इसकी अत्यधिक संभावना है कि मैं दोपहर के भोजन के बाहर रहूंगा या कहीं न कहीं मुक्त इंटरनेट हो, तो मुझे खाने के लिए काटने या मेरे आईपैड या नोटबुक का उपयोग कर सकते हैं। एशियाई सत्र के दौरान यह बहुत दुर्लभ है कि मैं अपने चार्ट देखेंगे और मैं बेहद दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। एक बार व्यापारी अपने चार्ट देखना शुरू कर देते हैं, वे केवल रोक नहीं सकते हैं एशियाई सत्र बहुत धीमा और उबाऊ है और मैं उच्च समय के तख्तों पर व्यापार करने के लिए यह नहीं चाहता कि मुझे क्या चाहिए। मैं सबसे अच्छे समय के लिए व्यापार और अधिकतम एक सेटअप है जो ट्रेडों जीतने की अति उच्च संभावना है। यह एशियाई सत्र नहीं है और इसलिए मैं एशियाई सत्र के दौरान अन्य चीजों को करना पसंद करता हूं और यह मेरा खाली समय है और यह दुर्लभ है कि मैं इस समय के दौरान कोई भी व्यापार कर रहा हूं या यहां तक ​​कि मेरे चार्ट को भी देखता हूं। समय 8211 1500 बजे यह तब होता है जब मैं अपने बेटे को स्कूल से उठा लेता हूं और अब यह मेरा और उसका समय है। इस बिंदु पर हमारे पास बहुत अधिक समय नहीं है क्योंकि मैं चार्ट और व्यापार के साथ जल्दी रहा हूं और वह स्कूल के दरवाजे बंद कर दिया होता। रात के खाने के बाद 1515 के बाद मैं रात के खाने के साथ और रात की नियमित यात्रा के दौरान और कुछ मजे के साथ इस समय बिताना चाहता हूं। मैं तब बिस्तर के लिए तैयार हो जाऊंगा और 1815 के समय के दौरान हम रात के खाने के लिए बाहर निकल आएंगे और मैं चार्ट को वापस आने के लिए तैयार हूं और देखो कि यूके के सत्र के शुरू होने के साथ क्या हो रहा है। समय 8211 1830. यूके के सत्र का खुलासा तब होता है जब बाजार में गर्मी शुरू होती है और एशियाई सत्र के शांत काल के बाद उतार-चढ़ाव शुरू होता है ब्रिटेन दुनिया में सबसे बड़ा विदेशी मुद्रा व्यापारियों और हर दिन बाजारों के माध्यम से सबसे बड़ी राशि के माध्यम से आगे बढ़ता है और इससे बड़ी अस्थिरता पैदा होती है, जिसे मुझे अपने व्यापार करने की आवश्यकता है। मैं पहली बार 4 घंटे की मोमबत्ती की कीमत की कार्रवाई की स्थापना के लिए देख रहा हूँ 1830 में बंद हो जाता है। ब्रिटेन के बाजार 2hrs के लिए इस 4 घंटे मूल्य कार्रवाई मोमबत्ती बंद कर दिया गया है व्यापार कर रहा है। मैं अपने चार्ट के माध्यम से जा रहा हूं और मुख्य रूप से देख रहा हूं अगर कीमत मेरे महत्वपूर्ण स्तरों में चली गई या ज़ोन को मार डालें। यदि मूल्य इन क्षेत्रों में ले जाया गया है, तो यह है कि मैं मूल्य कार्रवाई सेटअप की जांच करूँगा मैं पहली बार 4 घंटे की समय सीमा, 8 घंटे का समय सीमा और संभवत: 12hr पर मूल्य क्रियाओं की व्यवस्थाओं की जांच करूँगा और इस पर निर्भर करता है कि 1 घंटे और 2 हर्ट चार्ट जैसे स्तर और सेटअप छोटे समय के फ्रेम समय 8211 2230 बजे यह कीमत एक्शन व्यापारियों के लिए इष्टतम समय है। यह तब होता है जब ब्रिटेन और अमेरिकी बाजार अतिव्यापी होते हैं और दो सबसे बड़े विदेशी मुद्रा व्यापार दोनों व्यापार के लिए खुले हैं और व्यापार कर रहे हैं। मूल रूप से इसे डालने के लिए बड़े लोग जाग रहे हैं और विदेशी मुद्रा बाजार कमाल कर रहा है यह व्यापार करने का सबसे अच्छा समय है क्योंकि बड़े लोग बाज़ार में अपने पैसे को धकेल रहे हैं जो बाजार में कदम बढ़ाता है और बाजार में आगे बढ़ना होता है कि हमें पैसा बनाने की ज़रूरत है । यदि बाजार में कदम नहीं होता है, तो हम पैसे नहीं कमा सकते हैं। 2230 मेरे लिए अगले 4 हर्ट मोमबत्ती बंद का समय है और यह अगली बार है कि मैं अपने चार्ट पर वापस आऊंगा यह देखने के लिए कि बाजार क्या कर रहा है। यह तब होता है जब मैं सबसे पहले किसी भी ट्रेड में जांच करूँगा और किसी भी स्टॉप और या लक्ष्य को समायोजित करेगा। मैं अपनी योजना के अनुसार क्या करने के लिए तदनुसार तोड़ने के लिए किसी भी ट्रेडों को स्थानांतरित कर दूँगा और फिर नए स्थापनाओं के लिए शिकार के बारे में सेट करूँगा तब मैं एक ही दिनचर्या के माध्यम से 1830 के रूटीन के माध्यम से मूल्य क्रियाओं की स्थापना के लिए मिल जाएगा। मैं अपने चार्ट्स के माध्यम से एक-एक करके आगे बढ़ूंगा और यह देखना चाहता हूं कि क्या मूल्य मेरी ज़ोन के किसी भी महत्वपूर्ण स्तर पर ले जाया गया है। अगर कीमत एक समर्थन या प्रतिरोध स्तर के माध्यम से स्थानांतरित हो गई है, तो मैं उस स्तर पर एक नए समर्थन या प्रतिरोध स्तर के साथ टिप्पणी करूंगा। अगर कीमत एक प्रमुख स्तर या एक मारने वाले क्षेत्र में स्थानांतरित हो गई है, तो मैं मूल्य क्रिया सेटअप के लिए शिकार शुरू करूँगा। ट्रेडिंग राउटिन 8211 रीकैप यह दिनचर्या कुछ ऐसी है जो मैं कई सालों से उपयोग कर रहा हूं। मैंने बाज़ारों के समय और यूके और यूएसएस बाजारों के सर्वश्रेष्ठ समय के आसपास व्यापार की जरूरतों के बारे में दिनचर्या का निर्माण किया है। इस वजह से मुझे यकीन है कि मैं ताजा और व्यापार के लिए तैयार हूं जब ब्रिटेन और अमेरिका के बाजार खुले होते हैं और जब मेरा एशियाई सत्र के दौरान बाजार का काफी समय होता है अपने कैरियर में शुरुआती समय में मेरे पास एक नियमित नहीं था और सिर्फ प्रवाह के साथ जाने की कोशिश की और मुझे पता चला कि यह केवल टिकाऊ नहीं है एक निर्धारित रूटीन रखने से सबकुछ एक अच्छी तरह से तेलयुक्त मशीन की तरह बहती है। अब यह मुझे प्रतिदिन 1 से 1 घंटे के लिए 30 मिनट तक ले जाता है ताकि मेरा व्यापार सबसे अधिक हो सके। मैं कंप्यूटर पर बैठी नहीं हूं और पूरे दिन चार्ट पर घूर रहा हूं और कंप्यूटर स्क्रीन के सामने अपना जीवन बर्बाद कर रहा हूं। मुझे पसंद है ज्यादातर लोगों को दो मुख्य कारणों से विदेशी मुद्रा के लिए आया था और यह पैसे और जीवन शैली के लिए था और मुझे लगता है कि लोग जल्दी से इस बात को नजरअंदाज कर देते हैं और सोचने के जाल में पड़ जाते हैं कि उन्हें बैठने और घूरना और चार्ट पूरे दिन और ईमानदार होना चाहिए वे इसे बिना किसी कारण के लिए करते हैं चार्ट के आगे और अधिक समय व्यतीत करते हुए कोई और पैसा नहीं बना रहा है मैं सचमुच आशा करता हूं कि आप इस अंतर्दृष्टि का आनंद उठाते हैं कि मैं अपने व्यापारिक दिन के बारे में कैसे जाता हूं और आशा करता हूं कि यह आपके व्यापार में आपको प्रेरित कर सकता है। मुझे यह भी आशा है कि यह आपको दिखा सकता है कि आपको पैसा ट्रेडिंग करने के लिए पूरे दिन अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर बैठना नहीं पड़ता है। आपके कंप्यूटर पर बैठने की कोई ज़रूरत नहीं है, जो पूरे दिन आपकी स्क्रीन पर घूर रहे हैं। सबसे अच्छा व्यापारियों ने अपने ट्रेडों का सामना किया और फिर वे या तो ट्रिगर खींचते हैं या वे चले जाते हैं, वे पूरे दिन सिरदर्द नहीं लेते हैं और अगर आप इस बारे में और जानना चाहते हैं कि मैं कैसे व्यापार करता हूं और मैं आपको बेहतर और अधिक आत्मविश्वास कैसे प्राप्त कर सकता हूं और व्यापारी, यहां मेरा विदेशी मुद्रा व्यापार पाठ्यक्रम पृष्ठ देखें। विदेशी मुद्रा 038 फ्यूचर्स ट्रेडर जॉनथॉन फॉक्स का रोजाना रोज़ाना आखिरी बार संशोधित था: 10 मार्च 2018 जोनाथन फॉक्स ने ग्रेट पढ़ने और सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी, मैं इंग्लैंड यूके में आधारित हूं और जैसा कि आपने ऊपर बताई गई रिपोर्ट में कहा था, मैं भाग्यशाली हूं सबसे अच्छा व्यापारिक घंटे, हालांकि, मैं एक नौसिखिया हूं और मैंने पहले ही विभिन्न प्रणालियों पर काफी पैसे खर्च किए हैं जो कि वास्तव में वित्तीय पुरस्कार में बहुत मदद की है। मैं अपने क्लब में शामिल होना चाहूंगा, क्यों, क्योंकि मुझे लगता है कि मैं आपको और मूल्य क्रिया प्रणाली पर भरोसा कर सकता हूं, मुझे अपने चारों ओर एक टीम की ज़रूरत है जहां मैं विचारों, विचारों का आदान-प्रदान कर सकता हूं। 8230 क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं का संबंध है, विन्सेन्जो आपकी टिप्पणी के लिए धन्यवाद और वास्तव में खुश हैं कि आपका मूल्य मिल रहा है और इसे अपनी सामग्री के साथ अपने व्यापार में उपयोग करने के लिए डाल दिया गया है। यदि आप एक समुदाय की तलाश में हैं, तो हमारे पास ऐसे दिमाग की कीमत वाले एक्शन व्यापारियों का एक मंच है, जो सभी समान नियमों के साथ एक ही तरीके से व्यापार कर रहे हैं, जो सभी समान व्यापार व्यवस्थाओं को शिकार करते हैं और सभी एक दूसरे के साथ मदद करने की कोशिश करते हैं मन में एक ही अंत लक्ष्य अगर आपके पास कोई और सवाल है या किसी अन्य चीज की आवश्यकता है तो बस मुझे बताएं, सिर्फ स्पष्ट करने के लिए मैं समझता हूं कि आप एक दैनिक मोमबत्ती के करीब होने के बाद अपने प्रासंगिक एसएमपीआर स्तरों को चिह्नित करते हैं, लेकिन क्या आप कह रहे हैं कि जब तक यू.के. और अमेरिका के सत्रों का ओवरलैप नहीं होता तब तक आप नये यॉर्क ट्रेड सत्र के खुला होने तक ट्रेड्स न रखें। क्या होगा यदि आप यूके सत्र के दौरान एक सेटअप देखते हैं तो आप हां प्रवेश करते हैं हम यूके 038 अमेरिकी सत्र के दौरान व्यापार करते हैं। हम सिर्फ एशियाई सत्र के शांत काल के दौरान व्यापार से बचने की कोशिश करते हैं। उदाहरण के लिए, मैं एशियाई सत्र के दौरान EURUSD 1 घंटे के चार्ट पर ट्रेड नहीं करूंगा जब यूरोप के सभी 038 अमेरिकी बाजार बंद हो जाएंगे और यही युग्म मैं एक इंटरैड व्यापार खोलने के बारे में हूं। I8217ve आपके व्यापारिक पाठ्यक्रम में साइन अप हुआ और क्लिक किया सदस्य फोरम के माध्यम से इस लिंक पर पृष्ठ के नीचे आधा तरीके से मुझसे पूछता है कि मैं वीआईपी सदस्य बनने के लिए अपना विवरण दर्ज कर सकता हूं और प्रीमियम सामग्री का भी उपयोग करता हूं। अगर I8217ve पहले से ही साइन अप है, तो यह बात कंसर्ट में उपलब्ध है जो आपसे सुनने के लिए कमाल में है। मुझे पता है कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं और हम इस बारे में और कई चीजों के बारे में बातें कर रहे हैं समस्या यह है कि जैसा कि आप अब देखेंगे कि आप सदस्य क्षेत्र में एक सदस्य हैं, वहां सब कुछ एक सदस्य क्षेत्र सॉफ्टवेयर के तहत चलता है जिसका मतलब है कि सब कुछ सुचारू रूप से चलता है और अच्छा होता है। समस्या यह है कि उन चीजों के सार्वजनिक पक्ष पर जो हम उन चीजों को करने की तलाश कर रहे हैं जो मिलान नहीं कर रहे हैं और एकीकृत कर रहे हैं। हम पूरी तरह से पूर्ण करने की प्रक्रिया में हैं, जहां हम बोलते हैं कि साइट ईमेल साइनअप, शुरुआती पाठ्यक्रम, प्रीमियम पाठ्यक्रमों, लाइफटाइम सदस्यता इत्यादि सब कुछ के लिए एक प्रमुख कोर्स और सदस्यता सॉफ़्टवेयर का उपयोग करेगी ताकि सब कुछ सुचारू रूप से चलाया जा सके। फिलहाल यह संभव नहीं है और ये सभी अलग-अलग सॉफ़्टवेयर द्वारा चलाए जाते हैं और वे एक दूसरे से बात करते हैं, इसलिए आपको ओवरलैप समस्याएं मिलती हैं। अपना उत्तर छोड़ दो उत्तर रद्द करें विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग 8211 एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के जीवन में एक दिन जैसा कि आप मेरे पिछले पोस्ट से जानते हैं विदेशी मुद्रा स्व-खोज और आत्म-अनुशासन की एक यात्रा है निजी तौर पर, जब मैं एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बन जाता हूं, तो मेरा जीवन नाटकीय रूप से बदल गया। मुझे एहसास हुआ कि जब मैं एक जवान आदमी था, तो दुनिया मुझे नहीं बताई गई थी। मैंने अपने माता-पिता (और समाज) से सीखा है कि वे स्कूल जाते हैं और एक नौकरी (9-5 नौकरी) प्राप्त करते हैं, और उनके सपने के बाद। शुरुआत के लिए, जब मैंने काम करना शुरू कर दिया, मुझे एहसास हुआ कि यह पैसा बनाने और जीवन में आगे बढ़ने के रूप में आसान नहीं था। अंत में, मैं विदेशी मुद्रा व्यापार पर ठोकर खाई। और जब से मैं अपने सभी जीवन में एक व्यापारी था बदल गया है, और मैं कभी खेद नहीं है इस पेपर में विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विशेष रूप से, मैं अपना अधिकतम समय बनाने के अपने दिनों को व्यवस्थित करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापारियों की सफलता पर चर्चा करूंगा। प्रत्येक विदेशी मुद्रा व्यापार दिवस के लिए लक्ष्य निर्धारित करें डीलर और उन चीजों द्वारा निर्धारित दैनिक लक्ष्य सेट करें, जो वे हर दिन प्राप्त करना चाहते हैं। लाभप्रद और सुसंगत होने के लिए, आपको यथार्थवादी लक्ष्यों को बनाने की आवश्यकता है, इन उद्देश्यों को हासिल करने के लिए एक योजना विकसित करना, जिसमें निगरानी शामिल है। एक नियमित होने के बाद महत्वपूर्ण है व्यावसायिक व्यापारियों और अत्यधिक लाभदायक अविश्वसनीय रूप से अनुशासित हैं और एक सुसंगत प्रणाली है जो बाजार और नए व्यावसायिक अवसरों का विश्लेषण करने के लिए हर दिन का पालन करते हैं। यदि आप विदेशी मुद्रा में अच्छा पैसा कमा रहे हैं तो मुझे स्वयं और मुझे स्वयं की जरूरत है और इसे विकसित करना है आपके जीवन में एफएक्स परिवर्तनों के अनुकूल होना जरूरी है। मेरे मामले में, मुद्रा ने नाटकीय रूप से मेरी जिन्दगी बदल दी है (मुझे इस बात पर बल देना है कि ज्यादातर परिवर्तन अच्छा रहे हैं) बदल गए हैं मैं कड़ी मेहनत पर काम नहीं करता, मैं अपना खुद का समय और व्यापार करता हूं, अगर आप काम करना पसंद करते हैं मैं ऐसी स्थिति में हूं जहां मैं काम करना चाहता हूं काम कर रहा हूं। चूंकि मेरा व्यापारिक कैरियर मैंने 20 से अधिक विभिन्न स्थलों में शुरू किया, मियामी, डेटोना बीच, ताम्पा बे, कोस्टा रिका, कैरिबियन समुद्र तटों, सिएस्टा की (अमेरिका में शीर्ष 10 सबसे खूबसूरत समुद्र तटों में मूल्यांकन किया गया) और अन्य कई अन्य सहित I8217m यह नहीं कहना है, लेकिन विदेशी मुद्रा व्यापार के क्षेत्र में एक उदाहरण देने के लिए आप के लिए कर सकते हैं। मैंने जो कुछ कमियां देखी हैं, उनमें से एक यह है कि कभी-कभी दिन के दौरान और अजीब घंटे में (कभी-कभी मैं रविवार की रात को बदलता हूं) बाज़ार में काम करता हूं। हालांकि, अतिरिक्त लाभ पूरी तरह से नुकसान से अधिक है। संक्षेप में, एक बार जब आप एक विदेशी मुद्रा व्यापारी बन जाते हैं तो आपके जीवन को अधिक सकारात्मक तरीके से बना सकते हैं और इन परिवर्तनों की स्वीकृति के अधीन हो सकते हैं। एक विदेशी मुद्रा व्यापारी के जीवन में एक सामान्य जीवन के लिए संक्रमण की सफलता के लिए महत्वपूर्ण। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें और तर्कसंगत व्यावसायिक निर्णय एक आवश्यक है पूर्णकालिक व्यापारियों (मेरे सहित) आपकी भावनाएं हैं और उन्हें शांत करते हैं या आमतौर पर शीर्ष पर ठेके पर बातचीत करते हैं। मामले का तथ्य यह है कि यदि आप अपनी भावनाओं को अपने व्यापार पर नियंत्रण करते हैं, तो अधिक गलती करें और पैसे खो दें। आने वाले दिनों में I8217ll मुद्रा विदेशी मुद्रा व्यापार युक्तियाँ मैं अपने नियमित दैनिक कार्यों को अपने चयन में एक अन्य लेख में वर्णित करता हूं। इस तरीके से, आप यह सीख सकते हैं कि कैसे मेरा दिन व्यापार और आपको व्यवस्थित करने के लिए संगठित करने की आवश्यकता है। आपके व्यवसाय की सफलता के लिए जे मोलिना अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: 1 2 3 4 उत्तर दें छोड़ दो उत्तर रद्द आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा

No comments:

Post a Comment